मेम्बर

I am studying Hindi by myself with the help of my friend. Thanks friend :)
For more information go to "about" please. WELCOME!

20 January 2013

चॉकलेट

मैं चॉकलेट बहुत पसंद करती हूँ। मेरे लिए चॉकलेट सबसे स्वादिष्ट मीठा खाना है। जब मैं सुपर बाज़ार जाती हूँ तब मुझे चॉकलेट की जगह जाना पसंद है। मेरे देश में बहुत सारे चॉकलेट हैं। हमारे पास बहुत मीठा चॉकलेट, कम मीठा चॉकलेट, स्ट्राबेरी के साथ चॉकलेट, मिंट के साथ चॉकलेट, बादाम के साथ चॉकलेट और नारंगी के साथ चॉकलेट भी हैं। लोग बोलते हैं कि स्विस चॉकलेट सबसे अच्छा चॉकलेट है। लेकिन मेरी फ़्रांसिसी की अध्यापक ने कहा कि बेल्जियम चॉकलेट सबसे अच्छा चॉकलेट है ! मेरे देश में बेल्जियम चॉकलेट नहीं है। मैंने कभी यह चॉकलेट नहीं खाई है तो मुझे आशा है कि एक दिन मैं यह चॉकलेट मिलूंगी !
क्या आपको
चॉकलेट पसंद हैं?

4 comments:

  1. यहाँ तो बहुत सारी चॉकलेट है । मुझे भी चॉकलेट बहुत पसंद है । मैं समझता हूँ की चॉकलेट सभी को पसंद होगी ।

    ReplyDelete
    Replies
    1. Not everybody like chocolate. But most of.... :)

      Delete
  2. मुझे भी चॉक्लेट बहुत पसंद है, ख़ास कर डार्क चॉक्लेट. मगर मैंने चॉक्लेट खाना बंद कर दिया है क्योंकि मुझे मधुमेह (diabetes) है :-(

    ReplyDelete
    Replies
    1. हाँ मधुमेह रोगियों के लिए कुछ चॉकलेट हैं लेकिन वे उतने स्वादिष्ट नहीं हैं :)

      Delete