मेम्बर

I am studying Hindi by myself with the help of my friend. Thanks friend :)
For more information go to "about" please. WELCOME!

06 January 2013

पार्टी में साड़ी

पिछले साल जब मैं भारत गई थी तब मुझे पाँच साड़ियाँ मिली थीं l अभी मैं अपने देश में हूँ और ये पाँच सुन्दर साड़ियाँ मेरी अपनी अलमारी में हैं l मैंने भारत में बहुत दिनों तक साड़ी पहनी थी l आसान नहीं है लेकिन, क्या करूँ? मैं साड़ी बहुत पसंद करती हूँ :)
 अभी मैं उरुग्वे में हूँ और यहाँ कोई
भी साड़ी नहीं पहनता है l इसलिए मैं मार्ग पर साड़ी पहन कर नहीं जा सकती हूँ!
ख़ैर...कुछ दिन पहले मैं अपने पति के साथ एक पार्टी
में गई थी और मैंने अपनी नीली साड़ी पहनी थी! सब लोग मुझे देख रहे थे। कुछ लोगों ने मुझसे पूछा कि "तुम्हारा सुन्दर पोशाक क्या है?" या "क्या आप बुद्धिज़्म से हैं?"
कुछ
महिलाओं ने कहा की मैं एक राजकुमारी की तरह दिखती हूँ!! हा हा लेकिन यह नीली साड़ी एक सस्ती साड़ी है और एक राजकुमारी यह कभी नहीं पहनेगी :)
इस अनुभव के बाद मैं सोच रही हूँ की कभी-कभी मैं अपनी
साड़ियाँ पहनूँगी :)


                                                           मेरी नीली साड़ी


                                                        पार्टी में

2 comments:

  1. लीसी जी, आप की हिंदी अच्छी है और आपने अपने देश में साड़ी के बारे में बहुत सुंदर लिखा है। निश्चय ही साड़ी उरुग्वे का परिधान नहीं है इसलिए आपको साड़ी पहनने में हिचकिचाहट हो रही है लेकिन लोगों का रवैया आपकी साड़ी के प्रति अच्छा था । आप सच में साड़ी में बहुत अच्छी लग रही हैं ।

    ReplyDelete
  2. Yes, was a nice experience. I will try to repeat it :)

    ReplyDelete